जींद : राज्यसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्ष मिल कर उतारे अपना उम्मीदवार: बीरेंद्र सिंह

जींद, 13 जून (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा में रिक्त हुई राज्यसभा की सीट को लेकर विपक्ष को नसीहत देते हुए भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ विपक्ष द्वारा मिल कर अपना उम्मीदवार उतारा जाए। बीरेंद्र सिंह ने दावा किया कि भाजपा के कई विधायक भी भाजपा की नीतियों से खुश नहीं है। वे गुरुवार को गांव सेढ़ा माजरा में कार्यकर्ताओं से रूबरू होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अभी जो लोकसभा के चुनाव हुए है उसमें दस राज्य सभा के सदस्य चुनाव जीते है तो राज्यसभा से त्याग पत्र दे दिए। ऐसे में दस सीटें राज्यसभा में रिक्त हुई है। हरियाणा में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य थे दीपेंद्र हुड्डा उन्होंने भी इस्तीफा दिया है तो वो सीट भी हरियाणा में अब भरी जानी है। इस चुनाव में इस चुनाव से पहले भी परिस्थिति ऐसी बनी थी कि जो भाजपा की सरकार है वो अपना बहुमत खो चुकी है। इसका लाभ उठाना चाहिए। क्योंकि बहुत से विधायक चाहे वो निर्दलीय है चाहे दूसरे अन्य दलों से है वो आज भाजपा का समर्थन आज नहीं कर रहे।

उन्होंने कहा कि मैं ये समझता हॅूं कि विपक्ष को मिलकर अपना एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए खड़ा करना चाहिए भाजपा के प्रत्याशी के मुकाबले में और हो सकता है कि भाजपा में भी बहुत से ऐसे विधायक है जो भाजपा की आर्थिक नीति या हरियाणा के संदर्भ में किसानों के प्रति जो भाजपा का रवैया रहा है। युवाओं के प्रति जो रवैया रहा है डेढ़ से दो लाख नौकरी आज भी खाली है। अनेकों ऐसे विषय है जिनकों अगर हम मिलकर प्रत्याशी खड़ा करें तो भाजपा की हार का मतलब ये होगा कि जो हरियाणा में उनके पास बचा है वो भी खोएगे। ये जरूरी भी है क्योंकि हरियाणा के परिपेक्ष में भाजपा की दस साल की जो नीतियों है वो किसी न किसी आंकलन में अगर देखा जाए तो आम जन साधारण ने उनका कभी समर्थन नहीं किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर