दो ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों के संचालन की अवधि बढ़ी

-गुवाहाटी और हावड़ा के बीच वन-वे स्पेशल ट्रेन

गुवाहाटी, 6 जून (हि.स.)। यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन नागरकोविल जंक्शन- डिब्रूगढ़-नागरकोविल जंक्शन और नागरकोविल जंक्शन- डिब्रूगढ़- नागर कोविल जंक्शन) की सेवाएं जारी रखने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में दो-दो फेरों के लिए मौजूदा समय-सारणी और ठहराव के साथ चलेंगी। साथ ही, पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) ने 7 जून को गुवाहाटी और हावड़ा के बीच वन-वे ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने गुरुवार को बताया है कि प्रत्येक शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 06103 (नागरकोविल जंक्शन- डिब्रूगढ़) स्पेशल को 7 जून से 21 जून तक के लिए बढ़ाया गया है। वापसी दिशा में, प्रत्येक बुधवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 06104 (डिब्रूगढ़- नागरकोविल जंक्शन) स्पेशल को 12 जून से 26 जून तक के लिए बढ़ाया गया है।

प्रत्येक शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 06105 (नागरकोविल जंक्शन- डिब्रूगढ़) स्पेशल को 14 जून से 28 जून तक के लिए बढ़ाया गया है। वापसी दिशा में, प्रत्येक बुधवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 06106 (डिब्रूगढ़- नागरकोविल जंक्शन) स्पेशल को 19 जून से 3 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया है। इन ट्रेनों की सेवाओं में वृद्धि से उक्त मार्गों पर अन्य ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों को लाभ होगा।

इसके अलावा, ट्रेन संख्या 05680 (गुवाहाटी- हावड़ा) वन-वे स्पेशल 7 जून (शुक्रवार) को गुवाहाटी से 05:50 बजे प्रस्थान करेगी और शनिवार को हावड़ा 3बजे पहुंचेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए वन-वे स्पेशल ट्रेन में 21 कोच होंगे। अपनी यात्रा के दौरान यह ट्रेन वाया ग्वालपारा टाउन, न्यू बंगाईगांव, न्यू जलपाईगुड़ी, मालदा टाउन और बर्द्धमान आदि रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर