चीनी बास्केटबॉल एसोसिएशन ने मुख्य कोच अलेक्जेंडर जोर्डजेविक के साथ खत्म किया करार

बीजिंग, 14 जून (हि.स.)। चीनी बास्केटबॉल एसोसिएशन (सीबीए) ने गुरुवार को कोच अलेक्जेंडर जोर्डजेविक के साथ अपना करार खत्म कर दिया है। सीबीए ने जोर्डजेविक की जगह गुओ शिकियांग को चीन की पुरुष बास्केटबॉल टीम का कार्यवाहक मुख्य कोच नियुक्त किया है।

जोर्डजेविक ने नवंबर 2022 में डु फेंग की जगह ली और हांगकांग, चीन में 2023 फीबा बास्केटबॉल विश्व कप एशियाई क्वालीफायर की छठी विंडो के दौरान चीन के मुख्य कोच के रूप में अपनी शुरुआत की।

सर्बिया के मूल निवासी जोर्डजेविक ने चीन को फीबा विश्व कप में पहुँचाया, लेकिन टीम मनीला में निराशाजनक 29वें स्थान पर रही और पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही। जोर्डजेविक की टीम को हांग्जो में एक और झटका लगा जब एशियाई खेलों की चैंपियनशिप का बचाव करने की उनकी योजना विफल रही और टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

प्रमुख प्रतियोगिताओं में चीन की लगातार विफलताओं के कारण जोर्डजेविक को आलोचना का सामना करना पड़ा है।

सीबीए ने एक बयान में कहा, भविष्य के पुनर्निर्माण कार्य और चीनी पुरुष बास्केटबॉल टीम की वास्तविक प्रतियोगिता आवश्यकताओं के आधार पर, सीबीए ने जोर्डजेविक और उनके दल के साथ अपने मौजूदा सहयोग को समाप्त कर दिया है।

जोर्डजेविक ने सोशल मीडिया पर चीनी बास्केटबॉल को अलविदा कहते हुए कहा, चीनी महासंघ और उन खूबसूरत लोगों के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता, जिनसे मैं मिला और जिनके साथ काम किया। मैं कोचों, याओ मिंग और उनकी टीम और निश्चित रूप से टीम और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं। टीम चीन आगे बढ़ो - तुम्हारा सर्बियाई भाई तुम्हारा समर्थन करेगा!

चीन इस ग्रीष्मकाल में 10 से अधिक मैत्रीपूर्ण मैच खेलेगा, जिसमें 5 से 10 जुलाई तक सैक्रामेंटो में होने वाली एनबीए समर लीग भी शामिल है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर