विश्व रग्बी सेवंस 2024 रेपेचेज के लिए युगांडा ने टीम घोषित की

कंपाला, 14 जून (हि.स.)। युगांडा के कोच टॉल्बर्ट ओन्यांगो ने गुरुवार को 21 से 23 जून तक फ्रांस के मोनाको में होने वाले विश्व रग्बी सेवेंस 2024 रेपेचेज के लिए पुरुष टीम की घोषणा कर दी है।

विश्व रग्बी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय विश्व रग्बी सेवेंस रेपेचेज में 12 पुरुष और 12 महिला टीमें पेरिस ओलंपिक में एक-एक अंतिम स्थान के लिए मुकाबला करेंगी।

ओन्यांगो ने सिन्हुआ से कहा, हमने अच्छी तैयारी की है और टीम पेरिस ओलंपिक के लिए अंतिम स्थान सुरक्षित करने के लिए जी-जान से खेलने के लिए तैयार है।

केन्या के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ओन्यांगो ने स्पष्ट किया कि ओलंपिक के लिए यह अंतिम क्वालीफायर बहुत कठिन होगा। उन्होंने कहा, लेकिन हम जानते हैं कि हमें क्या उम्मीद करनी है और हमारे लिए हर मैच फाइनल जैसा होगा।

युगांडा की पुरुष टीम को ब्रिटेन, कनाडा और चीन के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। युगांडा की टीम की कप्तानी करने वाले इयान मुन्यानी ने सिन्हुआ से कहा कि उन्हें ग्रुप मैचों से ही बहुत कठिन मुकाबलों की उम्मीद है।

मुन्यानी ने कहा, चीन सहित हमारे प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के पास अलग-अलग दृष्टिकोण हैं और हम उन्हें उसी तरह से संभालेंगे जैसे वे आएंगे।

ओन्यांगो की टीम पिछले महीने म्यूनिख में वर्ल्ड रग्बी एचएसबीसी 7s चैलेंजर सीरीज़ में एक निराशाजनक प्रदर्शन से वापसी की उम्मीद कर रही है, जहाँ वे छठे स्थान पर रहे थे।

ग्रुप बी की टीमों के अलावा, अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका, चिली, टोंगा, मैक्सिको, स्पेन, चीन का हांगकांग, पापुआ न्यू गिनी और ब्राज़ील हैं।

महिला वर्ग में, हाल ही में एचएसबीसी सेवंस सीरीज में पदोन्नत हुई चीन को पसंदीदा माना जा रहा है, लेकिन चीन के हांगकांग, अर्जेंटीना, केन्या और युगांडा भी इस स्थान के लिए दावेदार हैं।

विश्व रग्बी सेवंस 2024 रेपेचेज के लिए युगांडा की पुरुष टीम इस प्रकार है-

इयान मुन्यानी (कप्तान), एलेक्स अटरिंडा, फिलिप वोकोरच, प्यूस ओजेना, टीमोथी मुगिशा, एलेन ओलंगा, करीम अरिनेट्यू, विलियम कोरे, रॉय किजिटो, एड्रियन कासिटो, टीमोथी किसिगा, नॉरबर्ट ओकेनी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर