सोनीपत:ड्रग फ्री भारत, ड्रग फ्री हरियाणा पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

सोनीपत, 17 जून (हि.स.)। हरियाणा पुलिस ने ड्रग फ्री भारत, ड्रग फ्री हरियाणा अभियान के तहत जागरूकता के लिए सोमवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर के आदेशानुसार और पुलिस आयुक्त सोनीपत के निर्देशानुसार, यह अभियान 12 जून से 26 जून तक चलाया जा रहा है।

सोमवार को बरोदा और राई थाना के थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर आमजन को नशामुक्ति का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि 12 से 26 जून तक नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के तहत लोगों को नशीली दवाओं और पदार्थों के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे के खतरों से बचाना और उन्हें स्वस्थ जीवन की ओर प्रेरित करना है।नशा व्यक्ति के जीवन को बर्बाद कर देता है। परिवार प्रभावित होता है। यह अभियान युवाओं को खेलों से जोड़कर उन्हें आपराधिक गतिविधियों से दूर रखने में भी मदद करेगा।

सभी से अपील की गई कि नशे का कारोबार करने वालों की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 7419410578 पर या निकटतम थाने में दें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। इस अवसर पर समाजसेवी और पुलिसकर्मी भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर