कस्बा के शॉपिंग मॉल में लगी आग, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर

कोलकाता, 14 जून (हि.स.) । पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कस्बा इलाके में स्थित मशहूर एक्रोपोलिस मॉल में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि आग सबसे पहले मॉल की चौथी मंजिल पर देखी गई थी, जहां एक फूड कोर्ट है। शॉपिंग मॉल के उस हिस्से से सभी को तुरंत बाहर निकाला गया। कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया।

मॉल में कई लोग आग की वजह से बीमार पड़ गए थे जिन्हें पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शॉपिंग मॉल की तीन मंजिलों पर काला धुआं फैल गया था। वहां मौजूद कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

मॉल की चौथी मंजिल पर ''फूड कोर्ट'' के साथ एक सिनेमाघर भी है। वहां काफी भीड़ भी थी। काला धुआं देख वहां मौजूद सभी लोगों में दहशत फैल गई। अग्निशमन विभाग के मुताबिक काले धुएं के कारण आग बुझाने के काम में बाधा आ रही है। दमकलकर्मी ऑक्सीजन मास्क पहनकर काम कर रहे हैं। बिजली काट दी गई है। फिलहाल शीशा तोड़कर धुआं निकालने की कोशिश की जा रही है। दो हाइड्रोलिक सीढ़ी लाई गई हैं। इनके जरिए आग के स्रोत तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस और अग्निशमन विभाग के मुताबिक, आग अब नियंत्रण में है। कोई अंदर फंसा नहीं है। आग लगने की सूचना पाकर राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। जांच में फोरेंसिक टीम का भी उपयोग किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर