गुरुग्राम में गंदगी के मुद्दे पर राज बब्बर ने निगमायुक्त को सौंपा ज्ञापन

-नगर निगम आयुक्त को सौंपकर जल्द सफाई कराने की करी मांग

गुरुग्राम, 14 जून (हि.स.)। गुरुग्राम में फैली गंदगी के मुद्दे पर शुक्रवार को गुडग़ांव से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रहे पूर्व सांसद राज बब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर राज बब्बर ने कहा कि विश्व के मानचित्र पर भले ही गुडग़ांव ने अपना नाम बना लिया हो, लेकिन इस मिलेनियम सिटी की पहचान अब गंदगी के ढेर बन गए हैं। इस गंदगी को साफ करने में नगर निगम विफल हो रहा है। यही कारण है कि अब इस मिलेनियम सिटी की पहचान गदंगी के ढेर बन गए हैं। उन्होंने शहर में लगे गंदगी के ढेर को खत्म कराने और सीवरेज की सफाई कराने को लेकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि शहर में गदंगी भरी पड़ी है। लोगों को पीने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। पूरे शहर के मकानों की प्रॉपर्टी आईडी में गड़बड़ी हुई है जिसके कारण न तो लोग मकान बेच पा रहे हैं और न ही इस खामी को दुरुस्त करा पा रहे हैं। विधायक मामन खान ने कहा कि विश्व के मानचित्र पर गुडग़ांव अपनी अलग पहचान बना चुका है, लेकिन शहर में फैली गंदगी और मानसून में डूबता गुडग़ांव इस पहचान पर धब्बा लगा रहा है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज डावर ने कहा कि आज लोग अपनी समस्याओं को लेकर नगर निगम अधिकारियों से लगातार गुहार लगाते आ रहे हैं, लेकिन अधिकारी उनकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। लोग परेशान हो चुके हैं। नगर निगम अधिकारियों द्वारा शहर की सफाई को दुरुस्त करने में लापरवाही बरती जाती है तो कांग्रेसी सडक़ों पर उतरने से पीछे नहीं हटेंगे। जिस पर नगर निगम कमिश्नर ने कहा कि इस पर कार्य पहले ही शुरू कर दिया गया है और एक सप्ताह में कूड़े के ढेर शहर से समाप्त कर दिए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर