सिरसा: खिलाडियों को लाखों रूपये के नगद पुरस्कार दे कर किया गया सम्मानित

राष्ट्र्रीय तथा अंतर्राष्ट्र्रीय स्तर के खिलाडीनगद पुरस्कार देते हुए

सिरसा,14 जून (हि.स.)। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा की खेल परिषद् द्वारा शुक्रवार को विश्वविद्यालय के राष्ट्र्रीय तथा अंतर्राष्ट्र्रीय स्तर के खिलाडियों को 9 लाख 22 हजार 500 रूपये का नगद पुरस्कार दे कर सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 अजमेर सिंह मलिक के कार्यालय के कमेटी रूम में आयोजित इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ0 राजेश बंसल सहित खेल परिषद् के पदाधिकारी एवं कोच भी उपस्थित थे।

कुलपति प्रो0 अजमेर सिंह मलिक ने कहा कि विश्वविद्यालय को अपने खिलाडियों पर नाज है। उन्होंने खिलाडियों को लक्ष्य निर्धारित करके जीवन में आगे बढने के लिए प्रेरित किया। प्रो0 मलिक ने कहा कि वर्तमान युग में खिलाडियों को जोर अजमाईश के साथ-साथ तकनीक पर भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनुशासन में रहकर जो खिलाडी निरंतर अभ्यास करता है, सफलता उसके कदम चुमती है।

इस अवसर पर खेल परिषद् के अध्यक्ष प्रो0 सुरेश गहलावत ने कुलपति को बताया कि इन खिलाडियों में वर्ष 2021-22 तथा 2022-23 के विजेता शामिल है और इन खिलाडियों ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम, ऑल इंडिया इन्टर यूनिवर्सिटी गेम के साथ-साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप गेमस् में अपनी प्रतिभा का दबदबा दिखाते हुए विश्वविद्यालय का नाम अंतर्राष्ट्र्रीय स्तर पर रोशन किया है। कार्यक्रम का संचालन खेल परिषद् के सचिव प्रो0 अशोक मलिक द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि इन खिलाडियों ने कबड्डी, बॉक्सिंग, तिरंदाजी, वुशु ऐथलेटिक्स, रोलर हॉकी, रेसलिंग और ग्रेपलिंग आदि में पदक जीते है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ0 राजेश बंसल ने भी खिलाडियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर डॉ अमित सांगवान, डॉ0 बलदेव, डॉ0 ओमदा, धर्मवीर सिंह, अशोक कुमार, कोच सविता ढांडा, कोच हंसराम, बॉक्सिंग कोच अनिल, रेसलिंग कोच अनिल, वुशु कोच अमरजीत, सतबीर सिंह, सुनील कुमार, जयपाल सिंह व लेखराम उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर