पूर्व प्रधान के शव का अधिकारियों के आने तक दाह संस्कार करने से परिजनों का इनकार

मृत प्रधान के शव का दाह संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार मृतक प्रधान शव रखकर परिजन उच्च  अधिकारियों के आने की कर रहे माँगमृत प्रधान के शव का दाह संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार

- शव दरवाजे पर रखकर घटना में संलिप्त सिपाही और थानाध्यक्ष के निलंबन की कर रहे मांग

- मृतक परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने की भी कर रहे मांग

जौनपुर, 07 जून (हि.स.)। सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के इनामीपुर रामीपुर गांव में बच्चों के बीच हुए विवाद में बुधवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व ग्राम प्रधान मुकेश तिवारी को गोली मार दी थी। गंभीर हालत में पूर्व प्रधान को परिजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। देर रात अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया था, जहां गुरुवार की दोपहर इलाज के दौरान पूर्व प्रधान मुकेश तिवारी वाराणसी में दम तोड़ दिया।

पंचायत नामा के बाद गुरुवार की रात्रि शव घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। गुरुवार रात से ही परिजनों ने शव को घर रखकर मौके पर डीएम और एसपी को आने और सिंगरामऊ थाना प्रभारी तरुण श्रीवास्तव व सिपाही नौशाद तथा कुलदीप गोस्वामी की निलंबन की मांग पर अड़े हुए हैं। साथ ही परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने की भी मांग कर रहे हैं।

परिजनों की मांग है कि गोली मारने की घटना में सिपाही नौशाद और कुलदीप गोस्वामी की मिली भगत है। इनका मोबाइल फोन काल डिटेल चेक किया जाए। मृतक के परिजन प्रमोद तिवारी और संतोष तिवारी का साफ कहना है कि जब तक पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तब तक हम लोग दाह संस्कार नहीं करेंगे। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई थी, बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं की और घटना को हल्के में लिया। जबकि उक्त नामजद लोग मेरे घर पर चढ़कर लाठी-डंडे, असलहे के साथ धमकाया भी था। परिजन शव रखकर उच्चाधिकारियों के आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन शुक्रवार सुबह तक कोई उच्चाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है। मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हैं। वहीं इस मामले में गुरुवार को घटना में नामजद तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल भेज चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/मोहित

   

सम्बंधित खबर