टैंकर से टकरा कर डंपर में लगी आग, चालक और क्लीनर की जिंदा जलकर मौत

टैंकर से टकरा कर डंपर में लगी आग, चालक और क्लीनर की जिंदा जलकर मौत

औरैया, 14 जून (हि.स.)। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार को टैंकर से टकरा कर डंपर अनियंत्रित हो गया और डिवाइडर में टकराने के बाद आग का गोला बन गया। आग से डंपर चालक एवं क्लीनर घटनास्थल पर जिंदा जल कर मौत हो गई। घटना के चलते एक्सप्रेसवे पर दोनों तरफ वाहनों का जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस एवं फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और कार्रवाई की।

अछल्दा मोहम्दाबाद रोड से निकले बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे पर दोपहर करीब सवा 3 बजे मैनपुरी से एक डंपर माल खाली कर भिण्ड जा रहा था। जैसे ही डंपर हनुमन्तपुर और आशा गांव के पास पहुंचा तभी डिवाइडर में लगे पौधों में पानी डाल रहे पानी के टैंकर में पीछे से टकराते हुए अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकरा गया। डिवाइडर से टकराते ही डंपर का टायर निकल दूर जा गिरा तथा उसी उसमें आग लग गयी। आग लगने से हेल्पर भदौरिया उम्र करीब 50 वर्ष तथा चालक सोनू की उम्र करीब 40 वर्ष निवासीगण भरौली भिण्ड मध्यप्रदेश क्षतिग्रस्त डंपर के केबिन में आग की लपटों के बीच घिर गये। किसी तरह हेल्पर डंपर के नीचे गिर गया। जिसे आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर कम्बल उड़ा कर उसकी आग बुझाई। इस बीच सूचना पर करीब एक घण्टे बाद पहुंची फायर बिग्रेड ने डंपर में लगी आग बुझाकर चालक के शव को बाहर निकाला। पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल हेल्पर को यूपीडा की एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय भिजवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

पुलिस एवं यूपीडा की गाड़ी को घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने यूपीडा कर्मियों एवं डायल 112 कर्मियों के साथ झड़प हो गयी। घटना के बाद बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ गाड़ियों का लम्बा जाम लग गया। मौके पर पहुंचे महेंद्र प्रताप सिंह, थाना प्रभारी भूपेन्द्र राठी, थाना प्रभारी अशोक कुमार उपाध्याय, यूपीडा के प्रभारी के. एस. सिन्हा व कल्लू सिंह ने जाम खुलवाया और यातायात सुचारू कराते हुए कार्रवाई की।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर