विकास कार्यों के इंडिकेटर में सुधार के लिए लगातार प्रयास की जरूरत: उपायुक्त

खूंटी, 20 जून (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम के तहत कर्रा प्रखंड के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम के तहत निर्धारित विभिन्न इंडिकेटर का गहन अवलोकन किया।

मौके पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि नीति आयोग द्वारा निर्धारित आकांक्षी प्रखंड कर्रा के विभिन्न मानकों में उतरोत्तर सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगले दो महीने के दौरान निर्धारित किये गये मानकों के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करने के लिए जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करना होगा।

इस दौरान निर्देशित किया गया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, कृषि सहित विभिन्न विकास कार्यों के इंडिकेटर में सुधार के लिए लगातार प्रयास किया जाना चाहिए। उपायुक्त ने पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल अंतर्गत क्रियान्वित जल जीवन मिशन योजना का उचित कार्यान्वयन एवं पर्यवेक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धरातल पर योजनाओं का उचित क्रियान्वयन आवश्यक है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समुचित कार्य प्रारूप तैयार किया जाय, ताकि योजनाओं का उचित क्रियान्वयन सुनिश्चित हो।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर