प्रधानमंत्री मोदी का दौरा: प्रदेश के मुख्य सचिव ने आगमन की तैयारियों को परखा,समीक्षा बैठक

भीषण गर्मी को देखते हुए सभास्थल पर पीने के पानी, विशेष मेडिकल कैंप, ओआरएस की समुचित व्यवस्था पर जोर

वाराणसी,14 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र वाराणसी पहुंचे। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद मुख्य सचिव ने कमिश्नरी सभागार में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए मेहंदीगंज राजातालाब में आयोजित होने वाले जनसभा स्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करते हुए टैंकर को वहाँ रखने के लिए निर्देशित किया। मुख्य सचिव ने नगर आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा की पूरे सभा स्थल के साथ ही पूरे शहर में साफ़-सफाई की उचित व्यवस्था करते हुए मोबाइल टॉयलेट, उचित सेनिटेशन की मुकम्मल व्यवस्था की जाये। लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को प्रधानमंत्री के मूवमेंट से संबंधित सभी सड़कों को चेक करने तथा बैरिकेडिंग की उचित व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने डीएफओ वाराणसी को कार्मिकों की ड्यूटी लगाकर चिन्हित स्थलों को पूरी तरह जन्तु-जानवरों से मुक्त रखने को कहा।

—जनसभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने का निर्देश

मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम एवं सभास्थल पर सुरक्षा के दृष्टिगत सभी प्रबंधों को करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जनसभा के दौरान आमजन को किसी भी तरह दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसका पूरा ध्यान दिया जाये। स्वास्थ्य विभाग को सभा स्थल पर एम्बुलेंस, स्पेशल हेल्थ कैंप लगाने, फर्स्ट ऐड तथा ओआरएस की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था करने,बीएसएनल को पूरे आयोजन के दौरान उचित इंटरनेट कनेक्शन रखने को कहा।

—बकरीद त्यौहार पर सफाई व्यवस्था को लेकर खास निर्देश

मुख्य सचिव ने कुर्बानी के पर्व बकरीद को देखते हुए नगर निगम को पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर पूरी तरह मुस्तैद रहने को कहा। मुख्य सचिव ने सभी सड़कों पर उचित साफ-सफाई, इलेक्ट्रिकल सेफ्टी, फायर सेफ्टी सभी को लेकर भी पूरी तरह से तैयार रहने को कहा। समीक्षा बैठक में पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, संयुक्त पुलिस आयुक्त वाराणसी डॉ. के. एजिलरसन, अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट एस चिनप्पा, पूर्वांचल डिस्काम के एमडी शंभु कुमार, विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग,नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, डीएफओ वाराणसी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर