डॉ. अभिजीत जसरोटिया ने मुआवजे, औद्योगिकीकरण और आतंकवाद के खिलाफ सतर्कता की मांग की

कठुआ, 15 जून (हि.स.)। कठुआ और कंडी क्षेत्रों के लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों के समाधान के लिए एक निर्णायक कदम में भाजपा प्रवक्ता डॉ अभिजीत जसरोटिया ने उचित मुआवजे और त्वरित औद्योगीकरण की मांग करते हुए डीसी कठुआ को एक ज्ञापन सौंपा है।

हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में जसरोटिया ने भी कांग्रेस की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दी और क्षेत्र में सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया। डॉ. अभिजीत जसरोटिया ने पंजाब सरकार से कठुआ और कंडी क्षेत्रों को समान मुआवजा प्रदान करने का जोरदार आग्रह किया है, जो पिछले तीन दशकों से सिंधु जल संधि का खामियाजा भुगत रहे हैं। हालाँकि पंजाब को जल वितरण से काफी लाभ हुआ है, लेकिन इन क्षेत्रों को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। वहीं रोजगार सृजन की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए जसरोटिया ने कठुआ के तेजी से औद्योगीकरण का आह्वान किया। जिनमें सैकड़ों स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है।

कांग्रेस की हालिया आलोचनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए जसरोटिया ने विपक्ष की बयानबाजी की निंदा की, जिसमें उन्होंने दावा किया कि यह आतंकवादी गुटों और पाकिस्तान का समर्थन करता प्रतीत होता है। हाल के आतंकवादी हमलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए जसरोटिया ने सुरक्षा के खतरों के खिलाफ राष्ट्रीय एकता के महत्व पर जोर दिया। कठुआ के उपायुक्त को एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा गया जिसमें क्षेत्र में आवश्यक सुरक्षा उपायों की रूपरेखा दी गई। जिसमें आतंकवादी गतिविधियों को सहायता देने वालों की पहचान करने और उन्हें दंडित करने के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण, कठुआ के नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए नए बंदूक लाइसेंस और मौजूदा लाइसेंस के नवीनीकरण का प्रस्ताव रखा, सेवानिवृत्त सेना, पुलिस, अन्य बेल्ट बल कर्मियों सहित ब्लॉक रक्षा समूहों का निर्माण करना, कठुआ कंडी बेल्ट के लोगों को सिंधु जल संधि के तहत पंजाब सरकार से मुआवजे की उनकी लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करने में मदद करना, ड्रीम लैंड पार्क कठुआ में लोगों को परेशान करने वाले शरारती तत्वों पर लगाम लगाने आदि शामिल था।

डॉ. जसरोटिया ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कठुआ के निवासी अटूट साहस और दृढ़ संकल्प के साथ अपनी भूमि की रक्षा के लिए तैयार हैं। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गोपाल महाजन, राजेश मेहता, रविंदर सलाथिया, अक्षय भारती और जेपी सिंह मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर