12वीं पुलिस शहीद टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप- विक्की आकाश 11 पठानकोट और एससी क्लब पहुंची सेमीफाइनल

कठुआ 02 जनवरी (हि.स.)। जारी 12वीं पुलिस शहीद स्मारक इंटर जोन टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप के तहत मंगलवार को दो क्वार्टर फाइनल मैच स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ में खेले गए। पहला क्वार्टर फाइनल मैच विक्की आकाश 11 पठानकोट बनाम यूनिक सीए दिल्ली और दूसरा एससी क्लब और लाइफ केयर सीसी लखनऊ के बीच खेला गया।

सुबह के सत्र में यूनिक सीए दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए विक्की आकाश 11 पठानकोट की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 169 रन बनाए। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूनिक सीए दिल्ली की टीम दिए गए लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और महज 102 रन ही बना सकी। इस प्रकार विक्की आकाश 11 पठानकोट की टीम ने यह नॉकआउट आधार मैच 67 रनों से जीत लिया और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, जबकि अंकित चौधरी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, जिन्होंने 34 गेंदों में 44 रनों का योगदान दिया, साथ ही 02 महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

चैंपियनशिप का दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच एससी क्लब और लाइफ केयर सीसी लखनऊ के बीच खेला गया, जिसमें एससी क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाइफ केयर सीसी लखनऊ ने 19 ओवर में 124 रनों का लक्ष्य रखा और ऑल आउट हो गई। 124 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एससी क्लब ने 17.1 ओवर में 02 विकेट खोकर दिए गए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया, जिसमें शिवम सिंह ने 49 गेंदों में 10 चौके और 01 छक्के की मदद से 65 रन (नाबाद) बनाए। इस प्रकार एससी क्लब की टीम ने लाइफ केयर लखनऊ की टीम को 8 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली यह दूसरी टीम बनी, जबकि अंकित को 49 गेंदों में 06 चौकों की मदद से 44 रनों के शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर