अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2024 की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया

कठुआ, 15 जून (हि.स.)। अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त कठुआ सुरिंदर मोहन ने जिले में आगामी 21 जून 2024 को मनाए जाने वाले “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस“ की तैयारियों की समीक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि यह कार्यक्रम स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ में आयोजित किया जाएगा जहां इस दिन के उपलक्ष्य में सुबह 6 बजे से एक मेगा योग सत्र आयोजित किया जाएगा। बैठक के दौरान एडीडीसी ने आयुष विभाग को योग प्रशिक्षक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, जबकि स्वास्थ्य विभाग एम्बुलेंस की तैनाती के साथ-साथ प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। संबंधित हितधारक विभागों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए कहा गया था। पुलिस विभाग को विशेष रूप से पार्किंग सुविधाओं पर सुरक्षा का प्रावधान करने के लिए कहा गया, शिक्षा विभाग एनएसएस एनसीसी स्वयंसेवकों, आईटीआई, पॉलिटेक्निक और डिग्री कॉलेजों से जुड़े शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। अन्य विभागों जैसे पीएचई, आईसीडीएस को पानी की व्यवस्था और सार्वजनिक गतिशीलता की देखभाल करने का निर्देश दिया गया, इसके अलावा नगर पालिका और सूचना विभाग द्वारा साफ-सफाई और कार्यक्रम का व्यापक प्रचार सुनिश्चित किया जाना है।

संत निरंकारी, पतंजलि और योग उत्साही जैसे सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने, व्यापक प्रचार में मदद करने और आयोजन की सफलता के लिए अन्य रसद सहायता प्रदान करके प्रशासन को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सीईओ बीबीडीए अजीत सिंह, सीपीओ कठुआ रंजीत ठाकुर, एसीडी कठुआ अखिल सदोत्रा, जिला आयुष अधिकारी, सीईओ, कार्यकारी अभियंता, डीएसडब्ल्यूओ, पुलिस प्रशिक्षण स्कूल के अधिकारी, सीईओ नगर पालिका, डीवाईएसएसओ और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर