अग्निकांड के चलते एक्रोपोलिस अस्थायी रूप से बंद

कोलकाता, 15 जून (हि.स.)। भयावह अग्निकांड के कारण एक्रोपोलिस मॉल अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। किसी भी सामान्य या शॉपिंग मॉल स्टाफ को प्रवेश की अनुमति नहीं है। शुक्रवार को माॅल में आग लगी थी। शनिवार को फायर ब्रिगेड के डीजी और निदेशक ने शॉपिंग मॉल का दौरा किया। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम ने नमूने एकत्र किए। आग कैसे लगी, यह पता लगाने के लिए जांचकर्ताओं ने सीसीटीवी फुटेज भी एकत्र किए हैं।

अग्निशमन विभाग के डीजी ने बताया कि शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम मौके पर गई थी। वहां से जरूरी नमूने एकत्र कर लिए गए हैं। अगले 48 घंटों के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है। गुरुवार से शुक्रवार आधी रात तक की सीसीटीवी फुटेज मांगी गई है। शॉपिंग मॉल अधिकारियों से पूरी फायर ऑडिट रिपोर्ट भी मांगी गई है। आखिरी बार कब मॉक फायर ड्रिल की गई थी, इसके साक्ष्य सहित जानकारी मांगी गई थी। फिलहाल शॉपिंग मॉल के आग से क्षतिग्रस्त इलाके को सील कर दिया गया है।

आग शुक्रवार को एक्रोपोलिस मॉल की चौथी मंजिल पर स्थित बुक स्टोर में लगी थी। देखते ही देखते आग फूड कोर्ट तक फैल गई । फायर अलार्म की आवाज से सभी सतर्क हो गए। काला धुआं देख बाहर निकलने की होड़ मच गई। आरोप है कि इमरजेंसी गेट पर कूड़े का ढेर लगा हुआ था। इसलिए अंधेरे और धुएं के बीच सीढ़ियों से निकलते समय कई लोग घायल हो गए। हालांकि शॉपिंग मॉल के अधिकारियों ने इमरजेंसी गेट पर कूड़े के ढेर की शिकायत मानने से इनकार कर किया है। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर