सोनीपत: प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से पूरा विश्व कर रहा योग: विधायक बड़ौली

21 Snp-,A, B   सोनीपत: योग दिवस पर विधायक मोहन लाल बडौली, योग करते हुए दीप प्रज्जवलित करते, प्रमाण पत्र देते हुए।21 Snp-,A, B   सोनीपत: योग दिवस पर विधायक मोहन लाल बडौली, योग करते हुए दीप प्रज्जवलित करते, प्रमाण पत्र देते हुए।

सोनीपत, 21 जून (हि.स.)। राई के विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ौली ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व योग करके योग दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री ने योग को विश्वभर में लोकप्रिय बनाया है और इसके महत्व को समझाया है।

विधायक बड़ौली ने पुलिस लाइन में दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुक्रवार को शुभारंभ किया और लोगों से नियमित योग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग को अपनाने से बीमारियों से बचा जा सकता है। योग हमारी प्राचीनतम विद्या है और भारतीय जीवनशैली का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका अनुसरण अब विश्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से हम तन-मन को स्वस्थ रख सकते हैं, और हरियाणा में योग को हर घर तक पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने भी योग के लाभों पर जोर दिया और कहा कि योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए।

समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष जसबीर दोदवा, डीसीपी नरेंद्र सिंह, एसडीएम अमित कुमार और अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। शिक्षक सुनील ने प्रोटोकॉल के अनुसार योगाभ्यास करवाया, जिसमें प्राणायाम और विभिन्न योगासन शामिल थे। इस मौके पर बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और एनसीसी कैडेट्स ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/

   

सम्बंधित खबर