आईआईटी खड़गपुर के छात्र की मां ने सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल

कोलकाता, 15 जून (हि.स.)। करीब दो साल पहले आईआईटी खड़गपुर के छात्रावास में फैजान अहमद नाम के जिस छात्र का सड़ा-गला शव मिला था। उसकी मां ने शनिवार को कहा कि उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद है, क्योंकि अदालत द्वारा नियुक्त फोरेंसिक विशेषज्ञ ने कहा है कि असम के इस युवक पर संभवतः किसी वस्तु से हमला किया गया होगा और गोली मारी गई होगी।

इस बात पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कि कोई व्यक्ति आईआईटी खड़गपुर जैसे उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में बंदूक कैसे ले जा सकता है, रेहाना अहमद ने कहा कि उनके बेटे की मौत एक साजिश थी।

उन्होंने कहा, “हम हमेशा से कहते आ रहे हैं कि मेरे बेटे की हत्या बेरहमी से की गई है। मुझे बताइए कि आईआईटी खड़गपुर जैसे उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में कोई छात्र परिसर में बंदूक या चाकू कैसे ले जा सकता है? शुरू से ही इस मुद्दे को दबाने की कोशिश की गई।”

रेहाना अहमद ने अपने परिवार को अब न्याय मिलने की उम्मीद जताते हुए कहा कि उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर मांग की थी कि उनके बेटे की मौत की जांच की जाए और अपराधियों को दंडित किया जाए, लेकिन उनमें से किसी ने भी कोई जवाब नहीं दिया।

रेहाना अहमद ने कहा कि अगर सच सामने आता है, तो यह एक मिसाल भी होगा। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर