उत्तराखंड हादसे में यूपी के लोग भी शामिल

लखनऊ, 15 जून (हि.स.)। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ हाइवे पर रैतोली के पास शनिवार को यात्रियों से भरा एक टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि 14 लोग घायल हैं। घायलों उपचार चल रहा है। घायलों में उत्तर प्रदेश के लोग भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश राहत विभाग की ओर से दी जानकारी के मुताबिक जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में कुछ मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें अभी तक जिनके नाम आये हैं, उनमें उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाली वंदना शर्मा, महिमा त्रिपाठी, शुभम सिंह, नमिता शर्मा, सोनभद्र की स्मृति शर्मा, प्रतापगढ़ की मोहिनी पाण्डेय, स्मृति त्रिपाठी व अन्य लोग के नाम शामिल हैं। वहीं, एयर लिफ्ट किए गए मरीजों में यूपी से धर्मेंद्र कुमार का नाम सामने आ रहा है। राहत विभाग की टीम अब उन्हें सुरक्षित वापस लाने की जुगत में लग गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर अपना दुख प्रकट किया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को सद्गति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर