साईबर अपराधियों ने कार्यपालक सहायक के बैंक खाते से उड़ाये 4,28690 रुपये

नवादा ,16 जून(हि .स.)। नवादा जिले के कौआकोल में साईबर अपराधियों ने कार्यपालक सहायक के खाते से 4 लाख 28 हजार 690 रुपये उड़ा लिये, जिसकी लिखित सूचना रविवार को कौवाकोल थाने में देखकर कार्रवाई की मांग की गई है ।

कौवाकोल के थाना प्रभारी ने बताया कि साइबर अपराधियों ने कार्यपालक सहायक के खाते से चार लाख अठाईस हजार छह सौ नब्बे रुपए की अवैध ढंग से निकासी कर ली है। इस सम्बंध में पीड़ित कार्यपालक सहायक व कौआकोल थाना क्षेत्र के भलुआही गांव निवासी स्व० नौरंगी साव के पुत्र रत्नाकर प्रसाद ने बताया कि उनका मोबाइल नम्बर 9693626701 का सीम 12 जून को दिन में बन्द हो गया था, जिसके बाद उसी रात में सीम वह चालू करवाया। 24 घण्टे के बाद मैसेज अलर्ट चालू होने के बाद उनके पीएनबी बैंक कौआकोल के खाता संख्या- 2309000100196096 से एक लाख पचास हजार रुपये की निकासी का मैसेज मोबाइल पर आया, जिसके बाद खाता में बैलेंस चेक करने पर मात्र खाता में एक सौ बीस रुपये शेष बचा। जबकि उसके खाता में चार लाख अठाईस हजार आठ सौ दस रुपये था,जिसके बाद वे ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई एवं साईबर थाना नवादा में भी लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग किया है।

पीड़ित कार्यपालक सहायक रत्नाकर प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक कर्मियों की मिली भगत से उनके खाता की अवैध ढंग से मात्र दो दिन में निकासी कर ली गई है। जिसकी जांच कर सख्त कार्रवाई की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर