अगस्त 2025 तक स्थायी डीसी और सीपी कार्यालय: मुख्यमंत्री

गुवाहाटी, 16 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कामरूप (मेट्रो) के जिला आयुक्त तथा पुलिस कमिश्नर का स्थायी कार्यालय 2025 के 15 अगस्त तक गुवाहाटी में चालू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज गुवाहाटी के खानापाड़ा में निर्माणाधीन पुलिस कमिश्नर के कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 95 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन आठ मंजिला पुलिस कमिश्नर कार्यालय एक वर्ष के अंदर बनकर तैयार हो जाएगा। इसके तैयार हो जाने के बाद गुवाहाटी पुलिस के ट्रैफिक ब्रांच से लेकर पुलिस के सभी कार्यालय एक साथ इसी बिल्डिंग में आ जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस कमिश्नर का कार्यालय पहले पान बाजार में ब्रह्मपुत्र किनारे स्थित था। वहां पार्क बनने के कारण फिलहाल पुलिस कमिश्नर का कार्यालय पान बाजार स्थित लोअर असम कमिश्नर कार्यालय में चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक लाख 50 हजार वर्ग फीट में बन रहा यह कार्यालय अपने आप में हर सुविधा से सुसज्जित होगा। इस परिसर में गाड़ियों के पार्किंग की भी पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कुछ देर पहले वे राजधानी के रूपनगर में निर्माणाधीन गुवाहाटी डीसी के कार्यालय भवन का निरीक्षण करके पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी डीसी और पुलिस कमिश्नर का स्थायी कार्यालय तैयार हो जाने के बाद गुवाहाटी में भीड़भाड़ की समस्या भी काफी हद तक कम होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के अन्य के प्रश्नों के भी उत्तर दिए।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर