यूपी के प्रवासी श्रमिक की बद्दी में हत्या, दो गिरफ्तार

सोलन,17 जून,  ( हि. स.) । जिला के अंतर्गत तहसील नालागढ़ के तहत भटोली कलां में रविवार को एक प्रवासी कामगार का शव बरामद हुआ था । पुलिस जांच में पाया गया कि व्यक्ति के सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर दी है। इस मामले में दो लोगों को शक के आधार पर पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है । 

मृतक व्यक्ति यूपी के बदाऊं जिले के अतेरह तहसील के आंशु गांव का रहने वाला था। सूचना मिलते ही एसपी ईलमा अफरोज ने भी घटना स्थल को दौरा किया ।

मृतक के चचेरे भाई राजानाती ने पुलिस को बताया  कि वह अपने चचेरे भाई कमलेश कुमार, संदीप, सोनू व दलीप कुमार भटोलीकला में किराये पर कमरा लेकर रहते हैं । सभी भटोलीकला में प्राईवेट कम्पनी में काम करते है और सभी की अलग-2 शिफटों में डियूटी होती है। 

घटना के बारे जानकारी देते हुए इसने बताया कि शनिवार शाम के समय कमलेश कुमार का सुरेन्द्र कुमार के साथ शराब पीते हुए शराब लाने को लेकर झगड़ा हुआ था । संदीप व राजू प्रसाद ने बीचबचाव करके दोनों के झगड़े को शांत करवाया था ।

इसके बाद रविवार सुबह जब वह कम्पनी से अपनी डियूटी करके वापिस आया तो कमरे में कमलेश मौजूद नहीं था । उसने आसपास कमलेश को ढूंढा तो किराये के मकान के सामने खुले खेत में कमलेश को खून से लथपथ अवस्था में पाया ।

इसकी शिकायत तुरन्त बद्दी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की तो शिकायतकर्ता ने शक जाहिर किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने कमलेश को ईंट व डंडे से मारपीट करके हत्या की है। जिस पर पुलिस की ओर से मामला दर्ज करके दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

एएसपी अशोक वर्मा ने कहा कि पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि फोरेसिंग टीम ने भी मौके पर पहुंच कर आवश्यक सुबूत जुटाए है। जांच के बाद ही हत्या आरोपी व हत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा ।

हिन्दुस्थान समाचार / संदीप/सुनील

   

सम्बंधित खबर