एसीएम ने टिकट काउंटर का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये

सहरसा-निरीक्षण

सहरसा,17 जून (हि.स.)। समस्तीपुर मंडल के एसीएम के सहरसा आगमन पर सभी रेल खंड पर टिकट चेकिंग व्यवस्था बढ़ा दी गई है।सोमवार को जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस में जंक्शन पर एसीएम आरके सिन्हा और समस्तीपुर डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव ने स्पेशल चेकिंग अभियान चलाया।

चेकिंग के तहत महिला कोच दिव्यांग कोच और एसएलआर कोच में अवैध रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों में हडकंप मच गया, जिसके बाद गरीब रथ इंटरसिटी एक्सप्रेस जनहित एक्सप्रेस में भी चेकिंग अभियान चलाया गया।

जंक्शन पर मजदूर यात्रियों को भीड़ को देखते हुए एससीएम आरके सिन्हा और डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव साहित्य अन्य रेल अधिकारियों ने टिकट काउंटर का निरीक्षण किया। साथ ही भीड़ को देखते हुए सभी टिकट काउंटर खोलने का निर्देश जारी किया गया है। इसके अलावा लगातार अनाउंसमेंट करने का भी निर्देश जारी किया गया है। वहीं यात्रियों को फुट ओवर ब्रिज पर नहीं बैठने की सलाह दी गई है।

प्लेटफार्म बदलने के दौरान फुट ओवर ब्रिज का प्रयोग करने का भी यात्रियों को सलाह दी गई है। वही अनाउंसमेंट के जरिए भी यात्रियों को इस बारे में सूचना देने के लिए निर्देश जारी किया गया है। रेल अधिकारियों ने गर्मी को देखते हुए यात्रियों के पीने का पानी और वाटर कूलर का भी निरीक्षण किया।हालांकि भीड़ को देखते हुए शनिवार को ही रेल अधिकारियों द्वारा सहरसा से अमृतसर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर