बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के अस्थायी भवन के कार्यो को 15 अप्रैल तक करे पूर्ण:स्टेशन अधीक्षक

बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के नवनिर्माण को लेकर बैठक करते रेल अधिकारीबापूधाम मोतिहारी स्टेशन के नवनिर्माण को लेकर बैठक करते रेल अधिकारी

पूर्वी चंपारण,06 अप्रैल(हि.स.)। बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की कवायद के बीच शनिवार को स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार द्धारा शनिवार को एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे स्टेशन निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करने को लेकर कई निर्देश दिये गये।

बैठक के बाद स्टेशन अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर निर्माण एजेंसी को निर्देश दिया कि 15 अप्रैल तक अस्थाई भवन के अधूरे कार्य को कोचिंग अधीक्षक के परामर्श पर हर हाल में पूर्ण किया जाय। ताकि बुकिंग तथा रिजर्वेशन कार्यालय के शिफ्टिंग के बाद कोई बाधा उत्पन्न न हो।विद्युत तथा टेलीकॉम विभाग को कहा गया कि निर्माण एजेंसी को सहयोग विद्युत तथा नेट की समस्या को त्वरित समाधान कर लिया जाय। इसके साथ ही जल व प्रवेश द्धार,यात्री प्रतीक्षालय व यात्री सीटिंग व्यवस्था वाहन पार्किग को लेकर भी निर्देशित किया गया।

बैठक में कहा गया कि अस्थायी कार्यालय शिफ्टिंग के बाद ही स्टेशन के पुराने बिल्डिंग को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू की जाय।संरक्षा को लेकर प्लेटफार्म को आधा घेरने का भी निर्देश दिया गया।बैठक निर्माण एजेंसी द्धारा बताया कि पाइल टेस्टिंग का काम पूरा हो चुका है। ड्राईंग भी तैयार हो गया है लेकिन ड्राईंग एप्रूवल में कुछ समय लगेगा। एप्रूवल के बाद निर्माण में तेजी आ जाएगी। इस बीच डिमालिशन का कार्य पूरा कर लिया जायेगा। प्लेटफार्म नंबर दो के दूसरे तरफ स्कूल बिल्डिंग का काम भी तेजी से चल रहा है। एक महीने के भीतर हैंड ओवर कर दिया जाएगा।

इस दौरान निर्माण एजेंसी ने कहा कि निर्माण स्थल पर सिग्नल निर्माण विभाग के स्टोर होने से कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है, जिसको लेकर स्टोर हटाने का निर्देश स्टेशन अधीक्षक ने देते हुए कहा कि स्टेशन के नव निर्माण को लेकर प्रत्येक पंद्रह दिन पर समन्वय बैठक होगी।

निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डीके सिंह ने कहा कि रेल प्रशासन के सकारात्मक सहयोग से समय सीमा के भीतर बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बना दिया जायेगा। बैठक में वाणिज्य अधीक्षक अजय कुमार, सीसेई विद्युत आशुतोष झा, सीसेई टेलीकॉम राजीव कुमार, सीसेई कार्य जेके वर्मा, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अशोक कुमार और निर्माण एजेंसी अद्या राज कंस्ट्रक्शन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डीके सिंह, कंसल्टेंसी कंपनी के प्रभारी पीके गोयल सहित रेलवे व निर्माण एजेंसी के अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर