क्राइम ब्रांच ने फरार आरोपित को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 17 जून (हि.स.)। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। अरोपित तीन साल पहले एम्स अस्पताल से फरार हो गया था। पुलिस हिरासत से करीब तीन साल पहले फरार हुए इस आरोपित को दिल्ली की एक कोर्ट ने भगोड़ा भी घोषित कर दिया था अब उसको क्राइम ब्रांच की टीम ने सेंट स्टीफन अस्पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान 42 साल के राधे श्याम के रूप में की गई है जिसके खिलाफ बलात्कार, धोखाधड़ी-जालसाजी और पुलिस हिरासत से भागने समेत पांच मामले दर्ज हैं।

डीसीपी संजय कुमार सेन के मुताबिक आरोपित राधे श्याम 8 सितंबर 2021 को एम्स अस्पताल में ग्रेटर कैलाश पुलिसकर्मियों की हिरासत से फरार हो गया था। इसके खिलाफ हौज खास थाने, ग्रेटर कैलाश और कमला मार्केट थानों में पहले से एफआईआर दर्ज हैं जिस पर कोर्ट ने उसको भगोड़ा घोषित किया था। इसके फरार होने के बाद क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन और किडनैपिंग सेल की टीम लगातार तलाशी में जुटी हुई थी। इसको लेकर एसीपी/एईकेसी के इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह और सुशील कुमार की देखरेख में एसआई श्याम बिहारी शरण के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

पुलिस टीम को भगोड़ा आरोपित के बारे में कुछ इनपुट हासिल हुआ। इस पर काम करते हुए टीम ने तीस हजारी के पास सेंट स्टीफन अस्पताल के गेट नंबर 3 के पास से आरोपित को दबोच लिया।

हिन्दुस्थान समाचार / अश्वनी/प्रभात

   

सम्बंधित खबर