बांदीपोरा में मारा गया ए श्रेणी का आतंकवादी उमर लोन

बांदीपोरा, 18 जून (हि.स.)। सेना ने मंगलवार को कहा कि 16 और 17 जून की मध्य रात्रि को सुरक्षा बलों द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान के दौरान बांदीपोरा के अरागाम इलाके में ए श्रेणी के आतंकवादी उमर लोन को मार गिराया है।

बांदीपोरा में मंगलवार को मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए सेना कमांडर 3 सेक्टर- राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) विपुल त्यागी ने बताया कि शीर्ष रैंक कमांडर का खात्मा सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि बांदीपोरा जिले के अरागाम इलाके में आतंकवादी गतिविधियों के बारे में एक विशिष्ट खुफिया जानकारी मिलने के बाद भारतीय सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया गया था।

सेना कमांडर ने कहा कि हम इलाके पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। 16-17 जून की रात को हमें विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली, जिसके आधार पर भारतीय सेना ने जेके पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान हमारे एक दल ने कुछ संदिग्ध हरकत देखी। उन्होंने कहा कि पुष्टि होने पर सुरक्षाबलों के एक दल ने आतंकवादियों पर गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप बारामुला जिले के हुसनखोई पट्टन निवासी उमर लोन नामक आतंकवादी ढेर हो गया।

उमर लोन 2018 से सक्रिय था और वह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़ा था। त्यागी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उसने युवाओं को आतंकवादी समूहों में भर्ती करने, एक ओवर ग्राउंड वर्कर नेटवर्क का प्रबंधन करने और कई अवैध हत्याओं को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि उमर लोन इस क्षेत्र में वांछित आतंकवादी था। सेना कमांडर ने कहा कि उमर लोन का सफाया सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण सफलता है।

पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सेना, जेके पुलिस और सीआरपीएफ ने उच्च परिचालन गति बनाए रखी है, जिसके परिणामस्वरूप कई सफल ऑपरेशन हुए और कई लंबे समय से सक्रिय आतंकवादियों का सफाया हुआ। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को स्थानीय आबादी से अपार समर्थन मिला है और यह सहयोग भविष्य में भी इसी जोश के साथ जारी रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर