पिकअप चालक की टक्कर से साढ़े तीन वर्षीय बच्चे की हुई मौत

सोलन, 18 जून ( हि. स.) । राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 कालका-शिमला पर स्थित सोलन के समीप आंजी में सोमवार देर शाम सड़क पार करते हुए जीप चालक ने एक साढ़े तीन साल के बच्चे को टक्कर मारी, जिसमें उसकी मौत हो गई । पुलिस ने मामला दर्ज कर जीप चालक के विरुद्ध जांच शुरू कर दी है ।

एक महिला राधा देवी पत्नी सोम पाल निवासी गांव टिगाई दत नगर तहसील आंवला जिला बरेली उतर प्रदेश जो मौजूदा समय घटना स्थल से कुछ दूर रबौन में किराए के मकान में अपने बच्चों के साथ रह रही है ।

घटना के समय वह अपने दोनों बच्चों को जिनकी उम्र 6 साल व दूसरे की 3 साल 6 महीने बताई गई है । उन्हें लेकर वह अपने भाई राजवीर से मिलकर वापिस लौट रह थी । जैसे ही वह कार श्रगांर वर्कशॉप के सामने सड़क पार कर रही थी । क्योंकि घर जाने के लिए वह सड़क के दूसरी ओर ऑटो रिक्शा में सवार होने जा रही थी । दोनों बच्चों सहित आते हुए छोटा बेटा साढ़े तीन वर्षीय जैसे ही रोड़ को क्रास करने लगा तो सोलन की तरफ से एक पिक अप तेज रफतारी से आई और उसे टक्कर मार दी । टक्कर लगने के बाद चालक ने करीब 20 मीटर आगे गाड़ी को ब्रेक लगाई । जिससे साबित होता है कि वह काफी तेज रफ्तार में था ।

हादसे के बाद बच्चे के मामा जो समीप ही रेहड़ी लगाता है दौड़ते हुए बच्चे के पास आया तो देखा कि उसके सिर व नाक से खून बह रहा था । बच्चे को सिर मे गहरी चोट आने के कारण बच्चा मौका पर ही बेहोश हो गया था । बच्चे को तुरन्त इसके मामा ने उसी पिक में क्षेत्रीय अस्पताल सोलन लेकर पहुंचे जहां मौजूद चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया ।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि यह हादसा पिक अप के चालक सुनील कुमार ( 29) पुत्र हरि दत निवासी नजदीक आईटीआई सोलन की तेज रफतारी व लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण हुआ है । पुलिस ने केस दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / संदीप

/उज्जवल

   

सम्बंधित खबर