नेपाली संसद में विपक्षी दल के नेता ने बजट की कॉपी फाड़कर जताया विरोध

काठमांडू, 18 जून (हि.स.)। नेपाल संसद में विरोधी दल के नेता ने बजट पर चर्चा के दौरान विरोध करते हुए बजट की कॉपी फाड़ दी है। राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के अध्यक्ष राजेन्द्र लिंग्देन का आरोप है कि बजट में योजनाओं का वितरण देखकर सरकार की और सत्तारूढ़ दल की नीयत ठीक नहीं लग रही है।

नेपाल सरकार की ओर से पेश किए गए विक्रम सम्वत् 2081-82 के आम बजट पर चर्चा के दौरान विपक्षी दल राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के अध्यक्ष राजेन्द्र लिंग्देन ने सदन में ही बजट की कॉपी फाड़ते हुए इसका विरोध किया है। उन्होंने कहा कि यद्यपि यह संसदीय गरिमा के खिलाफ है, लेकिन जिस तरह का बजट सरकार ने पेश किया गया है, उसको देख कर गुस्सा आना स्वाभाविक है। इसको फाड़ने के अलावा इस बजट का कोई उपयोग नहीं है। बजट की कॉपी फाड़ते वक्त सभी विपक्षी दलों ने टेबल थपथपा कर राजेन्द्र लिंग्देन का समर्थन किया।

राप्रपा के अध्यक्ष राजेन्द्र लिंग्देन ने कहा कि जिस तरह से बजट में योजनाओं का वितरण किया गया है, उसको देख कर सरकार की और सत्तारूढ़ दल की नीयत ठीक नहीं लग रही है। उन्होंने वित्त मंत्री पर बिना किसी स्रोत साधन के ही करोड़ों रुपये के बजट आवंटन को नीतिगत भ्रष्टाचार बताया है। लिंग्देन का कहना है कि जिस तरह से सत्तारूढ़ दल के कुछ नेताओं के कहने पर करोड़ों रुपये का आवंटन किया गया है, उसको देख कर सरकार के भ्ष्टाचार में लिप्त होने की पुष्टि होती है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत

   

सम्बंधित खबर