नीट परीक्षा में हुई धांधली के ख़िलाफ़ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्ली, 19 जून (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के युवा एवं छात्र विंग ने नीट परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिलने से रोक दिया और विरोध करने पर लाठीचार्ज किया। विंग ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने और दोबारा परीक्षा कराने की मांग की, ताकि सभी बच्चों को बराबर मौका मिल सके।

इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि यह देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। आम आदमी पार्टी छात्रों के साथ मजबूती से खड़ी है और उनको न्याय दिलाने के लिए सड़क से संसद तक लड़ाई लड़ेगी। नीट परीक्षा में हुई धांधली का असर लाखों छात्रों पर हुआ है। इससे युवाओं और देश के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा।

हमारी मांग है कि परीक्षा रद्द की जाए और इस घोटाले की जांच के लिए रिटायर्ड जज की निगरानी में कमेटी गठित की जाए। इस घोटाले से पीड़ित छात्रों को न्याय मिलने तक आम आदमी पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी।

विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों को पुलिस ने बल पूर्वक रास्ते में ही रोक लिया और केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मिलने जा रहे छात्रों पर लाठीचार्ज किया और कई छात्रों को पुलिस हिरासत में लेकर थाने भी ले गई। इस दौरान सड़क पर इकट्ठा छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नीट परीक्षा दोबारा कराए जाने की मांग की। नीट परीक्षा में हुई इतने बड़े घोटाले के खिलाफ कई डॉक्टर्स भी इस प्रदर्शन में शामिल थे। इस दौरान छात्रों ने शिक्षा मंत्री शर्म करो, शिक्षा का व्यापारीकरण बंद करो के नारे भी लगाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर