भारत ने दूसरे एकदिनी में दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 326 रनों का लक्ष्य, मंधाना, कौर का शतक

बेंगलुरु, 19 जून (हि.स.)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 326 रनों का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 3 विकेट पर 325 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत को शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने सधी शुरुआत दिलाई। हालांकि 38 के कुल स्कोर पर शैफाली 20 रन बनाकर नॉनकुलुलेको मलाबा का शिकार बनीं।

इसके बाद दयालन हेमलता और मंधाना ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़ भारतीय टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर हेमलता को मासाबाता क्लास ने आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। हेमलता ने 24 रन बनाए।

यहां से कप्तान हरमनप्रीत कौर और मंधाना ने संभलकर खेला और अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली, खासकर मंधाना ने कई बेहतरीन शॉट खेले और अपना शतक पूरा किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को मलाबा ने तोड़ा। मलाबा ने 171 के कुल स्कोर पर मंधाना को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। मंधाना ने 120 गेंदों पर 18 चौके और 2 छक्के की बदौलत 136 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

यहां से कौर और रिचा घोष ने तेजी से बल्लेबाजी करना शुरू किया और 26 गेंदों पर 54 रनों की तेज साझेदारी कर टीम का स्कोर 50 ओवर में 325 रन तक पहुंचा दिया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 88 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के की बदौलत बेहतरीन 103 रनों की शतकीय पारी खेली, जबकि रिचा घोष ने 13 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रनों की तेज पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नॉनकुलुलेको मलाबा ने दो और मासाबाता क्लास ने 1 विकेट लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर