हमीरपुर:तेज आंधी से उखड़े सैकड़ों पेड़, यातायात बाधित होने के साथ 50 गांवों की बिजली गुल

- विद्युत पोल टूटने से मुख्यालय सहित पौथिया व चन्दौखी सबस्टेशन ठप

हमीरपुर, 19 जून (हि.स.)। जनपद में बुधवार की शाम अचानक मौसम बदला और चक्रवात आंधी के चलते सैकड़ों पेड़ टूट कर गिर गए। हाईवे पर भी पेड़ों के गिरने से आवागमन बाधित हो गया और लंबा जाम लग गया। इसके साथ ही विद्युत पोल टूट जाने से मुख्यालय सहित अन्य सब स्टेशनों की सप्लाई बाधित है। जिससे 50 से अधिक गांव की आपूर्ति बाधित हो गई है। इस दौरान हुई बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई है, वही चक्रवाती आंधी से भारी नुकसान होने की संभावना है।

भीषण गर्मी से बुधवार शाम को करीब चार बजे अचानक मौसम ने पलटी मारी और बादलों के साथ चक्रवाती तेज आंधी आने से कुछेछा से लेकर कस्बे तक सैकड़ों पेड़ उखड़ गए। पेड़ सड़क पर गिरने से हाईवे सहित अन्य मार्ग बाधित हो गए। वहीं कस्बे में कई लोगों के टीन टप्पर उड़ गए। इसके साथ ही कई फीडरों के विद्युत पोल व तार टूट जाने से मुख्यालय सहित पौथिया, चन्दौखी, पंप केनाल सहित अन्य फीडरों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है।

अवर अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि कस्बे के सभी फीडर चालू करने के लिए पेट्रोलिंग की जा रही है। एसडीओ एसपी मिश्रा ने बताया कि आंधी से 132 केवी पाॅवर हाउस से मुख्यालय सहित पौथिया, चन्दौखी सहित अन्य सब स्टेशनों की आपूर्ति ठप हो गई है। जिससे 50 से ज्यादा गांव प्रभावित हैं। उन्होंने बताया कि करीब 10 खंबे टूटने की सूचना मिल रही है। विद्युत कर्मियों को लाइनों को दुरुस्त करने के लिए भेजा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/मोहित

   

सम्बंधित खबर