पूर्व सैनिकों के लिए 21 जून को हिंडन वायु सेना स्टेशन पर लगेगा रोजगार मेला

- रोजगार मेले में लगभग 40 कॉरपोरेट कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद

- मेला स्थल पर सुबह 7 बजे से 10 बजे तक पहले कराना होगा पंजीकरण

नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हिंडन (गाजियाबाद) स्थित वायु सेना स्टेशन के ऑडिटोरियम में 21 जून को पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार मेला लगाया जाएगा। रक्षा मंत्रालय के पुनर्वास महानिदेशालय (डीजीआर) की ओर से आयोजित इस मेले का उद्देश्य पूर्व सैनिकों को रोजगार का दूसरा अवसर दिलाना है। देशभर से तीनों सेनाओं के पूर्व सैनिक इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। मेले में लगभग 40 कॉरपोरेट कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद है, जो पूर्व सैनिकों को फील्ड जॉब, प्रशासनिक कार्य, डेस्क जॉब, संस्थागत सुरक्षा और संबंधित कार्यों जैसी विभिन्न नौकरियों की पेशकश करेंगे।

पुनर्वास महानिदेशालय की ओर से बताया गया है कि रोजगार मेला स्थल पर सुबह 07 से 10 बजे तक पंजीकरण होगा। इसके लिए पूर्व सैनिकों को अपना पहचान पत्र और नवीनतम बायो-डेटा की पांच प्रतियां फोटो के साथ लानी होंगी। मेले में बाधा रहित भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न नौकरियों के अवसर मिल सकेंगे। इस संबंध में पूछताछ और सहायता के लिए वारंट अधिकारी एसके सिंह से मोबाइल नंबर 9311720898 पर और जूनियर वारंट अधिकारी यूसी मोहंता से मोबाइल नंबर 7030595754 पर संपर्क किया जा सकता है।

पूर्व सैनिकों को रोजगार उपलब्ध कराने वाली कंपनियां www.dgrindia.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करके अपने स्टॉल बुक कर सकती हैं। किसी भी अन्य पूछताछ के लिए वे संयुक्त निदेशक (एसई और सीआई), पुनर्वास महानिदेशालय पश्चिम ब्लॉक IV, आर.के.पुरम, नई दिल्ली-110066 से 011- 20862542 टेलीफोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या seopadgr@desw.gov.in, drzclkw@desw.gov.in पर ई-मेल भेज सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीत/पवन

   

सम्बंधित खबर