कैथल: विदेश भेजने के नाम पर ठगी के आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

कैथल, 20 जून (हि.स. )। विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें गुरुवार को हिरासत में लिया गया, पुलिस उन्हें अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। ऋषि नगर कैथल निवासी परमेश की शिकायत अनुसार वह मार्च 2023 में गांव सांच निवासी मनजीत को कैथल में मिला।

उस समय उसके साथ उसका रिश्तेदार जिला जींद के फरैण निवासी संदीप भी था। मंजीत ने उससे कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में लड़कों को भेजने का काम करता है। किसी को भेजना है तो बता देना। उसने कहा कि उसका भाई जींद के पहलवां निवासी मोहन विदेश जाने का इच्छुक है। उसने इसके लिए 20 लाख रुपये की मांग की। उसने अपने सेठ जितेन्द्र की मौजूदगी में दस लाख सहित अलग-अलग समय में उसे 20 लाख रुपये दे दिए। आरोपी ने उससे कहा कि वह पहले उसके भाई को बैंकॉक भेजेगा। इसके बाद वहां से ऑस्ट्रेलिया भेज देगा। आरोपी ने उसे पहले ऑस्ट्रेलिया की टिकट दी,जो फर्जी पाई गई। इसके बाद उसके भाई को बैंकॉक भेज दिया। जहां आरोपी मंजीत व उसकी पत्नी रीतू देवी उसके भाई के पास बैंकॉक आए व दो दिन उसके पास रहे। इसके बाद वे उसके भाई को लाओस ले गए। जहां से 14 मई को वापस बैंकॉक ले आए। इसके बाद आरोपी मंजीत व रीतू उसके भाई मोहन को बैंकाक एयरपोर्ट लेकर गए। जहां उसके भाई को टिकट की पी.डी.एफ दी। जिसे कर्मचारियों ने कहा कि इस वीजे पर आपका ऑस्ट्रेलिया का ट्रेवल नहीं होगा। इसके बाद वे उसे वापस कमरे पर ले आए और कहा कि वे उनके सारे रुपये वापस कर देंगे।

वे दोनों उसके भाई को वहीं छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद आरोपियों ने उनके फोन उठाने बंद कर दिए। जब उनके घर गए तो परिजनों ने कहा कि वे उनके संपर्क में नहीं हैं। इसके बाद आरोपियों ने फोन करके उन्हें धमकी दी तो ठगी के बारे में थाना सिविल लाइन में मामला दर्ज किया गया। मामले की जांच इकनॉमिक सैल को सौंपी गई थी। इकोनामिक सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर राजकरण ने इस मामले में आरोपी गांव सांच निवासी मंजीत व उसकी पत्नी रितु को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर