विद्यार्थियों ने नेशनल रीडिंग डे पर प्रतिदिन साहित्य पढ़ने की शपथ ली

हल्द्वानी, 20 जून (हि.स.)। हल्द्वानी स्थित एमबीपीजी कॉलेज में नेशनल रीडिंग डे के अवसर पर गुरुवार को विद्यार्थियों ने दैनिक जीवन में पढ़ने की आदत को शामिल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की शपथ ली। शिक्षाशास्त्र विभाग की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होने के लिए आए विद्यार्थियों को परीक्षा के पश्चात कार्यक्रम के संयोजक डाॅ. रोहित कुमार काण्डपाल ने प्रतिदिन साहित्य पढ़ने की शपथ दिलाई।

डाॅ. एमपी सिंह, डाॅ. कविता बिष्ट, डाॅ. महेश कुमार, डाॅ. संजय सिंह खत्री, डाॅ. प्रेम प्रकाश, डाॅ. गोविंद सिंह बोरा, डाॅ. दीपा वर्मा, डाॅ. अमित कुमार, डाॅ. विनय जोशी, डाॅ. नीरज तिवारी, डाॅ. ज्योति टम्टा, डाॅ. भानु प्रताप सिंह, डाॅ. नरेन्द्र सिजवाली, डाॅ. चारू चन्द्र ढौंडियाल, डाॅ. नवल किशोर लोहनी आदि ने विद्यार्थियों के विभिन्न समूहों को ऑनलाइन वाचन शपथ लेने के लिए प्रेरित किया। इसमें प्रमुख रूप से महाविद्यालय के कार्यरत एनसीसी की सभी यूनिटें, एनएसएस की चार यूनिट्स, रोवर्स एवं रेंजर्स समेत विभिन्न विषयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने प्रतिदिन पठन के लिए पठन शपथ लेकर समर्पण को प्रदर्शित किया।

वहीं महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. एनएस बनकोटी ने महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों के द्वारा व्यक्तिगत विकास के लिए समाज की बेहतरी के लिए अधिक पढ़ने के प्रति समर्पण की शपथ लेने के कार्यक्रम को सभी के लिए लाभकारी एवं उन्नतिदायक बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर