हिजबुल्ला की धमकी, इजराइल का कोई भी हिस्सा नहीं रहेगा हमले से सुरक्षित

बेरूत, 21 जून (हि.स.)। इजराइल-हमास युद्ध के बीच हिजबुल्ला के नेता हसन नसरुल्ला ने धमकी दी है कि इजराइल का कोई भी हिस्सा सुरक्षित नहीं रहेगा। नसरूल्ला ने कहा है कि इजराइल के साथ अगर उनके संगठन का युद्ध हुआ तो उसकी कोई सीमा नहीं होगी। इजरायल पर सभी ओर से हमले होंगे और उसका कोई भी हिस्सा हिजबुल्ला के हमलों से अछूता नहीं रहेगा। नसरुल्ला ने साइप्रस के साथ भी युद्ध की बात कही है, जिसे साइप्रस ने खारिज कर दिया है।

हिजबुल्ला नेता ने यह बात इजराइली हमलों में मारे गए संगठन के कमांडरों और लड़ाकों को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम में कही । नसरुल्ला ने कहा कि उनका संगठन सबसे मुश्किल दौर के लिए तैयार है। वह किसी भी स्तर का तनाव और टकराव झेलने के लिए भी तैयार है। हिजबुल्ला प्रमुख का यह बयान तब आया है जब इजरायली सेना ने संगठन के खिलाफ कार्रवाई के लिए योजना तैयार होने की बात कही है। नसरुल्ला ने कहा कि हम ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। हिजबुल्ला की मिसाइल और राकेट इजराइल के किसी भी हिस्से को सुरक्षित नहीं रहने देंगे, वहां भारी तबाही फैलाएंगे।

ज्ञात रहे कि ईरान समर्थित हिजबुल्ला गाजा में इजराइली सैन्य कार्रवाई का विरोध कर रहा है और हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर, 2023 से इजराइल पर हमले कर रहा है। बीते आठ महीनों से दोनों के बीच लड़ाई चल रही है।

गाजा में रफाह सहित अन्य शहरों में इजराइली हमले जारी हैं। मिस्त्र सीमा पर बसे रफाह में इजरायली सैनिकों और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच आमने-सामने की लड़ाई चल रही है जबकि अन्य इलाकों में इजरायली सेना हवाई हमले कर रही है। गुरुवार को मारे गए लोगों को मिलाकर गाजा में इजरायली हमलों में अभी तक कुल 37,431 फलस्तीनी मारे गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

   

सम्बंधित खबर