हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस आयोजित

शिमला, 21 जून (हि.स.)। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के योग विभाग द्वारा योग प्रोटोकॉल का आयोजन किया गया । जिसमें अधिष्ठाता अध्ययन आचार्य बी. के. शिवराम बतौर मुख्यअतिथि मौजूद रहे। इस अवसर पर अधिष्ठाता अध्ययन आचार्य बी. के. शिवराम ने कहा कि योग को अपने जीवन से जोड़ना न केवल हमारे शारीरिक बल्कि हमारे मानसिक एवं सामाजिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत जरूरी है, आज युवाओं में नशे की ओर तेजी से बढ़ने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही हैं उसे रोकने के लिए भी योग आज बहुत बड़ी भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने कहा कि योग आज दुनिया के 200 देशों में आयोजित किया जा रहा है जिससे भारत की पहचान पुरे विश्व में हुई है। उन्होंने कहा कि करो योग रहो निरोग और साथ ही योग विभाग को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाइ एवं शुक्रिया भी अदा किया साथ ही योग को जन-जन तक पहुंचाने के विभाग के साथ मिलकर हर संभव कोशिश करने का भी आश्वासन दिया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग विभाग के अध्यक्ष आचार्य जीत राम ने सभी अतिथियों व् प्रतिभागियों का स्वागत व् अभिनन्दन किया तथा योग विभाग के डॉ. सत्य प्रकाश पाठक ने सभी का धन्यवाद किया तथा योग विभाग की गतिविधियों को सबके समक्ष प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण आचार्य ममता मोकटा, अधिष्ठाता योजना एवं प्राध्यापक मामले आचार्य जोगिन्दर धीमान, मुख्य छत्रपाल आचार्य आर एल जिंटा, परीक्षा नियंत्रक आचार्य श्याम लाल कौशल, अधिष्ठाता महाविद्यालय विकास परिषद् आचार्य एस एस नरटा, डॉ. बिशंबर रंजन, कई अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, निदेशक, गैर शिक्षक कर्मचारी एवं विद्यार्थी भी उपस्थित रहे|

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/उज्जवल

   

सम्बंधित खबर