इंदौर एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु

इंदौर, 21 जून (हि.स.)। इंदौर एयरपोर्ट को एक बार फिर बार बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एयरपोर्ट के ई-मेल आईडी पर दी गई। इस मामले में एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने एरोड्रम थाने में आवेदन देकर केस दर्ज कराया है। धमकी भरा ई-मेल आने के बाद इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन ने सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर सीआईएसएफ टीम ने चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन एयरपोर्ट पर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

एयरपोर्ट की ओर से शुक्रवार को दी जानकारी दी गई है कि एयरपोर्ट डायरेक्टर की मेल आईडी apdiindore@aai.aero पर गुरुवार सुबह 10.26 मिनट पर BOMB विषय पर मेल आईडी nobody@dizum.com से ई-मेल मिला। ई-मेल में पेट्रिक नामक शख्स ने एयरपोर्ट पर बम प्लेस करने की धमकी दी है, लेकिन इसमें किसी संगठन का जिक्र नहीं किया गया। मुख्य सुरक्षा अधिकारी करण तिवारी के आवेदन पर एरोड्रम पुलिस ने केस दर्ज किया है।

इससे पहले गत 18 जून को भी इंदौर-भोपाल सहित देशभर के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। अज्ञात शख्स ने भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट अथॉरिटी को धमकी भरा ये ई-मेल भेजा था। भोपाल एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने गांधीनगर पुलिस को इसकी सूचना दी थी। शिकायत के आधार पर सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट पर सर्चिंग की। वहां मौजूद लोगों की भी चेकिंग की गई। जांच के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी।

इसी तरह 29 अप्रैल को भी सुबह 9.30 बजे भोपाल एयरपोर्ट प्रबंधन के पास ऑफिशियल मेल पर अज्ञात आईडी 666darktriad@gmail.c om से मेल किया गया था, जिसमें लिखा है कि एयरपोर्ट परिसर और कुछ एयरलाइंस के प्लेन में बम प्लांट किए गए हैं। इन्हें जल्द एक्टिव कर उड़ा दिया जाएगा। इससे पहले 12 मई को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट के साथ ही दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ, पटना, अगरतला, गुवाहाटी, जम्मू, औरंगाबाद, बागडोगरा और कालीकट एयरपोर्ट्स को भी बम से उड़ाने की धमकी ई-मेल के जरिए मिली थी।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश/सुनीत

   

सम्बंधित खबर