फतेहाबाद: मेडिकल शॉप संचालक हुआ साइबर ठगी का शिकार, 23 हजार गंवाये

फतेहाबाद, 21 जून (हि.स.)। जिले के गांव नूरकी अहली निवासी एक मेडिकल शॉप संचालक साइबर ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने फोन कर उसे बातों में फंसाया और उससे 23 हजार रुपये हड़प लिए। शुक्रवार को इस बारे में पीडि़त दुकानदार ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है।

शुक्रवार को सदर फतेहाबाद पुलिस को दी शिकायत में गांव धारनियां निवासी भगवान दास ने कहा है कि वह गांव में मेडिकल की दुकान करता है। कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर व्हाटसअप काल आई। फोन करने वाले ने उससे उसका पता व काम के बारे में पूछा जोकि उसने बता दिया। इस पर फोन करने वाले ने कहा कि उसे कुछ दवाईयां चाहिए। वह पैसे उसके खाते में भेज देता है और लडक़ा आकर दवाईयां ले जाएगा। भगवान दास ने कहा कि वह फोन करने वाले युवक की बातों में आ गया।

उसने 8900 रुपये व 20 हजार रुपये उसके खाते में आने के मैसेज भेजे। बाद में उसने उसे अपनी बातों में फंसाकर 8 हजार व 15 हजार रुपये गूगल-पे करवा लिए। इसके बाद जब उसने अपना खाता चेक किया तो देखा कि उसके खाते में कोई पैसे नहीं आए थे। इस पर उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला। इस पर उसने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

   

सम्बंधित खबर