मायावती के भतीजे आकाश आनंद उत्तराखंड उपचुनाव में बने स्टार प्रचारक

लखनऊ, 22 जून (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तराखंड राज्य में होने वाले उपचुनाव में भतीजे आकाश आनंद को स्टार प्रचारक बनाया है। इससे यह कयास लगाया जाने लगा है कि भतीजे आकाश आनंद की पार्टी में सक्रियता के साथ वापसी लगभग तय है। फिलहाल आकाश आनंद किसी पद पर नहीं हैं। पार्टी सूत्रों से यह भी पता चला है कि आकाश सिर्फ उत्तराखंड में हो रहे उपचुनाव में स्टार प्रचारक हैं। वह उत्तर प्रदेश के मामलों से दूर रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के दौरान बसपा नेता आकाश आनंद को जोशीले अंदाज दिखे। उन्होंने सरकार विरोधी जमकर बयानबाजी भी की। सीतापुर में सरकार के खिलाफ दिए गये बयान में संबंधित थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें पार्टी के सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया था। इसके बाद आकाश ने पार्टी हित में कोई भी प्रचार नहीं किया और शांत हो गये थे। वहीं, लोकसभा चुनाव में पार्टी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन एक भी सीट न आने से पार्टी को बहुत नुकसान हुआ था। अब जब पंजाब और उत्तराखंड राज्य में विधानसभा उप चुनाव होने हैं तो ऐसे में पार्टी के हाईकमान की ओर से जारी किए गए स्टार प्रचारकों की सूची में आकाश आनंद का भी नाम सामने आया है।

इन राज्यों की विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी सूची में आकाश आनंद का नाम दूसरे नम्बर पर है। पहले नम्बर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का नाम है। इसका मतलब साफ है कि बसपा में आकाश आनंद एक बार फिर से दूसरे नंबर के नेता बन गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर