हत्या के मामले में फरार आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, 22 जून (हि.स.)। बॉलीवुड फिल्म स्पेशल-26 की तर्ज पर चांदनी चौक के एक ज्वेलर के परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालने वाले एक फरार आरोपित को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान पलवल, हरियाणा निवासी नरेंद्र कुमार उर्फ सन्नी (37) के रूप में हुई है।

पिछले करीब चार सालों से आरोपित पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। डकैती के बाद करोल बाग थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन 23 जून 2020 को आरोपित पत्नी की बीमारी का बहाना कर पैरोल लेकर गायब हो गया था।

इसके बाद इसने कभी सरेंडर नहीं किया। आरोपित पलवल में रहकर हत्या के आरोप में जेल में बंद अपने भाई के मुकदमे की पैरवी कर रहा था। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि गत 26 जुलाई 2017 को आरोपित नरेंद्र और उसके साथियों ने ज्वेलर के करोल बाग स्थित घर पर धावा बोलकर डकैती डाली थी। पुलिस की वर्दी में एक बदमाश ज्वेलर के दरवाजे पर पहुंचा। बाकी सादे कपड़ों में तीन युवक बाहर खड़े हुए थे। पुलिस की वर्दी में मौजूद व्यक्ति ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर दरवाजा खुलवाया।

वारदात के समय ज्वेलर की पत्नी, बेटा, मां और छोटे भाई की पत्नी घर पर मौजूद थे। अंदर घुसते ही बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बना लिया था। बाद में आरोपित जेवरात और एक मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर नरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। इस बीच 2020 में वह पैरोल लेकर फरार हो गया था।

क्षेत्रीय पुलिस के अलावा अपराध शाखा की टीम उसको तलाश करती रही। इस बीच उनकी टीम को खबर मिली कि आरोपित पलवल स्थित अपने घर में छिपा हुआ है। टीम वहां पहुंची तो आरोपित घर पर नहीं मिला। परिजनों ने बताया कि आरोपित घर पर नहीं आया है। इस बीच एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर