नकली शराब पीने से हुई मौतों के लिए तमिलनाडु की द्रमुक सरकार जिम्मेदार : भाजपा

नई दिल्ली, 22 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु में नकली शराब पीने से हुई मौतों के लिए राज्य की द्रमुक सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की सरकार अवैध शराब माफिया को बचाने का काम कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पत्रकारवार्ता में 53 लोगों की मौत को मानवनिर्मित आपदा बताया है। उन्होंने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर दलित हैं। उन्होंने कटाक्ष किया कि क्या तमिलनाडु में जान की कोई कीमत नहीं है।

प्रवक्ता ने सवाल पूछा कि राज्य सरकार नकली शराब से होने वाली मौतों पर सीबीआई जांच की अनुमति क्यों नहीं दे रही है। साथ ही अब तक मद्यनिषेध एवं उत्पाद शुल्क मंत्री को क्यों नहीं हटाया गया है। उन्होंने कहा कि डीएमके सरकार का मतलब है दारु, माफिया, कट्टा पंचायत। इसकी नीति है कुछ मत करो, सबका मुंह बंद रखो और अवैध शराब से सबको मार डालो।

तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या 50 से बढ़कर 53 हो गई है। कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने कहा कि अवैध शराब का सेवन करने वाले 193 लोगों में से 140 फिलहाल सुरक्षित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/रामानुज

   

सम्बंधित खबर