भठ्ठा झंडा चौक पूर्णिया को भी 14 अगस्त की मध्यरात्रि को झंडा फहराए जाने को राज्यकीय महोत्सव का दर्जा दिया जाए : विजय खेमका

पूर्णिया, 22 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदर पूर्णिया से विधायक विजय खेमका ने शनिवार को कहा कि पूर्णिया मुख्यालय भठ्ठा झंडा चौक पर 14 अगस्त 1947 को रात्रि 12 बजकर 01 मिनट पर प्रत्येक वर्ष स्वंत्रता दिवस के पूर्व मध्य रात्रि को मनाये जाने वाले झंडोत्तोलन कार्यक्रम को राजकीय महोत्सव का दर्जा दिया जाए । इस आशय का आग्रह पत्र उन्होंने उपमुख्यमंत्री सह मंत्री कला संस्कृति विभाग विजय कुमार सिन्हा को दिया है।

विधायक ने कहा देश में बाघा बोर्डर पर मध्यरात्रि 12 बजकर 1 मिनट पर मनाये जाने वाले झंडोत्तोलन के बाद पूर्णिया दूसरा एतिहासिक स्थान है, जहां स्वंत्रता सेनानी, समाज सेवी तथा स्थानीय नागरिकों द्वारा धूमधाम से झंडोत्तोलन समरोह प्रतिवर्ष संपन्न किया जाता है। परन्तु यह दुःख की बात है कि ऐसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रम में आज तक जिला प्रशासन की भागीदारी नहीं हुई है। जबकि मेरे द्वरा पूर्व में पत्राचार भी किया गया है।

विधायक खेमका ने स्वत्रंत्रता दिवस के पूर्व मध्य रात्रि को आजादी के बाद मनाये जाने वाले पूर्णिया झंडा चौक पर झंडोत्तोलन कार्यक्रम को राजकीय महोत्सव का दर्जा देने की मांग की तथा इस वर्ष 14 अगस्त 2024 को जिला प्रशासन की देखरेख में झंदोतोलन कार्यकम मनवाने का आग्रह किया।

विधायक ने पथ प्रमंडल पूर्णिया अंतर्गत पूर्णिया शहर के एनएच -31 खुश्कीबाग अवस्थित रेलवे ओभर ब्रिज के दोनों तरफ फोरलेन सर्विस पथ को शीघ्र निर्माण कराने का आग्रह भी किया। उप मुख्यमंत्री ने दोनों विषय को गंभीरता से लिया तथा अग्रेत्तर कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर