फर्जी पुलिसकर्मी बन लोगों को रहा था ठग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार, 22 जून (हि.स.)। पुलिस का रौब दिखाकर यात्रियों को धमकाने व उनके मोबाइल कब्जे में करने वाले एक शातिर आरोपित को जीआरपी पुलिस ने रुड़की रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से फर्जी नेम प्लेट व 03 मोबाइल फोन बरामद किए गए। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रेलवे सरिता डोभाल ने बताया कि जीआरपी पुलिस को सूचना मिली कि रुड़की रेलवे स्टेशन पर पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति यात्रियों से बदतमीजी कर उनके मोबाइल फोन अपने कब्जे में कर रहा है। सूचना पर जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन रुड़की के प्लेटफार्म नं 1 पर पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति को टहलते देखा जिसकी नेम प्लेट पर राजीव लिखा था। संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और थाने ले आई।

पूछताछ में उसने अपना नाम जरीफ पुत्र रशीद अहमद उम्र 28 वर्ष निवासी क्लेमेनटाउन, देहरादून बताया। तलाशी के दौरान आरोपित के पास से यात्रियों से लिए गए तीन मोबाइल फोन व एक फर्जी नेम प्लेट बरामद की गई। जांच में पुलिस को आरोपित के अपराधिक इतिहास का भी पता चला। आरोपित के खिलाफ देहरादून के ही सेलाकुई व पटेल नगर थाने में कई धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर