पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार

Etawah

इटावा, 22 जून (हि.स.)। जनपद में स्टेट बैंक के फील्ड मैनेजर की पत्नी से तमंचे के बल पर लूट करने वाले तीन शातिर बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस की गोली से घायल तीनों बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि इस लूटकांड में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। चौबिया और बसरेहर थाना पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी पुलिस को सूचना मिली की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश बिना नम्बर की मोटरसाइकिल से रुकैया नहर पुल की तरफ से राहिन पुल की तरफ आ रहे हैं। पुलिस टीम ने आवश्यक कार्यवाही करते हुए नहर पुल पर पहुंचकर वाहन चेकिंग शुरू कर दिया। कुछ समय बाद रुकैया नहर पुल की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी।

पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार तीन बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली थानाध्यक्ष चौबिया के सरकारी गाड़ी के बोनट पर लगी। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्यवाही में फायरिंग की, जिसमे एक गोली गुलशन के दाये पैर में और दूसरी गोली सुघलबाबू के बाए पैर में, एक गोली जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र राजेंद्र सिंह के दाहिने पैर में लगी। तीनों घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से तीन तमंचे तीन जिंदा सात खोखा कारतूस, तीन मोबाइल फोन, दो सोने की अंगूठी पांच हजार रुपये नगद और एक अपाचे बरामद की है। गिरफ्तार बदमाशों में गुलशन कन्नौज, सुघल बाबू और जितेंद्र उर्फ जीतू मैनपुरी जनपद के रहने वाले हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ इटावा मैनपुरी और अन्य जनपदों में लूट छिनैती के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। यह लोग कई बार जेल जा चुके है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर