डायमंड हार्बर में कई बूथ पर भाजपा के बटन को टेप से ढका गया : भाजपा

डायमंड हार्बर में कई बूथ पर भाजपा के बटन को टेप से ढका गया: भाजपा

कोलकाता, 02 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान डायमंड हार्बर, मथुरापुर, जयनगर और जादवपुर में कई बूथ पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप भारतीय जनता पार्टी ने लगाया है। भाजपा के आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने रविवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स भाजपा के बटन पर टेप लगी ईवीएम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि यह कुख्यात डायमंड हार्बर मॉडल सीट है, जहां से ममता बनर्जी के भतीजे चुनाव लड़ते हैं।

ईवीएम में भाजपा उम्मीदवार के वोटिंग बटन को टेप से चिपका दिया गया था। ऐसा करके हिंसक तृणमूल गुंडों और शत्रुतापूर्ण पश्चिम बंगाल पुलिस का सामना करने के बाद बूथों तक पहुंचने में कामयाब रहे भाजपा समर्थकों को बताया गया कि भाजपा को वोट देने का कोई विकल्प नहीं है।

यह डायमंड हार्बर के कई बूथों पर हुआ। दिख रही तस्वीर बज बज विधानसभा के एक बूथ की है। यह उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है कि कई सीसीटीवी कैमरे खराब/निष्क्रिय हो गए थे (न केवल डायमंड हार्बर में बल्कि मथुरापुर, जयनगर और जादवपुर में भी), ताकि तृणमूल के पक्ष में फर्जी वोट डाले जा सकें, और उन्हें कोई दंड न मिले।

यह ममता बनर्जी के राजनीतिक जनादेश और मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने की वैधता पर भी कई सवाल खड़े करता है।

चुनाव आयोग को जांच करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि पश्चिम बंगाल में मतदान स्वतंत्र और निष्पक्ष हो। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर