पलवल: महिला की आवाज में बात करने वाला ब्लैकमेलर गिरफ्तार

पलवल, 25 जून (हि.स.)। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी करने वाला युवक को गिरफ्तार किया। साइबर क्राइम थाना के जांच अधिकारी देवी सिंह की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार थाने में तैनात हवलदार देवी सिंह ने दी तहरीर में कहा है कि वह बतौर अनुसंधानकर्ता तैनात है और देशभर में अलग-अलग प्रकार के साइबर अपराध हो रहे हैं। इनमें कुछ ठग लोगों को लड़की की आवाज निकाल कर वीडियो कॉल के माध्यम से फंसा कर उसकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं। फिर उस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ ठगी करते हैं।

इस प्रकार का जो काम करते है उनकी जांच में उन्हें लगाया गया था। वह इसकी जांच में जुटा था, इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि एक लड़का फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइट से लोगों के मोबाइल नंबर उठाकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उक्त नंबरों पर व्हाटसएप से वीडियो कॉल करते है और दूसरे मोबाइल से एक लड़की की अश्लील वीडियो को चलाते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी सामने वाले व्यक्ति की भी अश्लील वीडियो बनवा लेते हैं। जिसके बाद फोन करके वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर रुपए हड़पते हैं।

राजस्थान का रहने वाला है आरोपी

मुखबिर ने बताया कि इस अपराध में संलिप्त अपराधी गुलदीन फिलहाल आगरा चौक पर कहीं जाने की फिराक में खड़ा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को हिरासत में लिया। थाने लाकर की गई पूछताछ में आरोपी गुलदीन ने बताया कि वह जिला डींग (राजस्थान) के पालडी गांव का रहने वाला है। आरोपी से बरामद मोबाइल फोन को चेक करने पर उसके मोबाइल फोन में कई लोगों की वीडियो बनाना पाया गया।

आरोपी गुलदीन ने बताया कि ऐसी वीडियो वह अपने साथियों के साथ मिलकर बनाने के बाद लोगों को फंसा लेते है और फिर इन्हें सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उससे मोटी रकम ऐंठते हैं। साइबर क्राइम थाना प्रभारी नवीन कुमार ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत से रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि उसके साथियों के बारे में पूछताछ की जा सके और उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर