कानपुर: मुठभेड़ में पच्चीस हजार का इनामी गिरफ्तार

कानपुर,25 जून (हि.स.)। जाजमऊ थाना क्षेत्र में शेखपुर गांव के पास सोमवार की देर रात पच्चीस हजार के इनामी से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी, जिसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया।

यह जानकारी मंगलवार को पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गोली से घायल अपराधी उन्नाव जनपद के गंगाघाट थाना क्षेत्र के गांगापार सोलह बीघा नौकानी विल्डिंग निवासी सुल्तान आलम है। पुलिस टीम ने उसके कब्जे से एक मोटर साइकिल, एक तमंचा और एक खाली और एक जिन्दा कारतूस बरामद किया है। उसे उपचार के लिए पुलिस टीम ने कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया।

उन्होंने बताया कि सुल्तान के खिलाफ जाजमऊ थाना समेत अन्य विभिन्न थानों में लूट सहित कुल 12 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। सोमवार की रात संदिग्ध अपराधियों की तलाश में जाजमऊ प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश मिश्र व उनकी टीम लगी हुई थी। इसी दौरान अचानक सूचना मिली कि एक शातिर अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने का इंतजार कर रहा है। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया तो शातिर अपराधी सुल्तान ने पुलिस टीम पर फायर करने लगा। पुलिस ने भी आत्मरक्षार्थ गोली चलाया। गोली लगने से अपराधी घायल हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर