सीआरपीएफ जवान की हत्या, पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

गुवाहाटी, 25 जून (हि.स.)। गुवाहाटी के काहिलीपाड़ा में एक सीआरपीएफ जवान की हत्या की सनसनीखेज घटना आज सामने आई। इस हत्या के मामले में मृतक की पत्नी हीरामणि और उसके एक प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपों के अनुसार अवैध प्रेम के चलते पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी।

मृतक जवान दिटूमणि के परिवार वालों ने शक जाहिर करते हुए थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई कि जवान की पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम संबंध है, इसलिए सीआरपीएफ जवान दिटूमणि हालोई की हत्या की गई।

इसके बाद जवान की हत्या की पूरी घटना का विवरण स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि कैसे उक्त सीआरपीएफ जवान की हत्या की गई। उसके अपने बच्चे ने भी यह हत्या होते देखा था। बच्चे और पड़ोसियों के बयान के आधार पर दिसपुर पुलिस ने मृतक की पत्नी हीरामणि और हत्या के मामले में शामिल उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार जवान दिटूमनी की हत्या सोमवार को दिन में ही उसकी पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर कर दी थी। हत्या के बाद रात तक उसने पति का शव अपने किराए के मकान के अंदर ही रखा था। किराए के घर के परिसर में सभी लोगों के सो जाने के बाद शव को नाटकीय ढंग से अस्पताल ले जाया गया।

शव को 108 एंबुलेंस कर्मियों की मिलीभगत से गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया था। स्थानीय लोगों को दिन में ही पूरी घटना की जानकारी हो गई थी।

ज्ञात हो कि मृतक दिटूमणि मणिपुर में 175वीं सीआरपीएफ बटालियन में कार्यरत था। शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच झगड़ा चल रहा था। पति दिटूमणि का घर टिहू में है। उनकी पत्नी हीरामणि का घर सर्थेबारी में है। यह हत्या गुवाहाटी के काहिलीपारा में आदर्शपुर रोड स्थित एक किराए के मकान में हुई। दोनों के दो बच्चे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर