बुजुर्ग समाज, पूर्णिया संस्थापक अध्यक्ष भोलानाथ आलोक की मनायी गयी पुण्यतिथि

पूर्णिया, 25 जून (हि.स.)।साहित्य, समाज एवं श्रम संगठन के पुरोधा स्मृतिशेष भोलानाथ आलोक की दूसरी पुण्यतिथि सिपाही टोला स्थित कविता परिसर में मंगलवार को मनायी गई । इस अवसर पर बुजुर्ग समाज के सभी सदस्यों एवं शहर के विभिन्न क्षेत्र में सक्रिय प्रबुद्ध जन के साथ मुख्य रूप से पूर्णिया के सदर विधायक विजय खेमका की गरिमामय उपस्थिति रही।

मौके पर उपस्थित सभी ने स्मृति शेष को नमन करते हुए उनसे जुड़े स्मृतियों को साझा किया और भोलानाथ आलोक के व्यक्तित्व में कृतित्व पर प्रकाश डालते.हुए उनकी दूसरी पूण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धा पुष्प अर्पित किए ।

सदर विधायक विजय खेमका ने उनके कृतियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्हे स्मृति पटल से भूलना मुश्किल है, एक बुजुर्ग अभिवावक के तौर पर उनका मार्गदर्शन मुझे सदैव मिलता रहा था और एक स्थानीय समाजसेवी के रूप में भी वह हमेशा क्षेत्र के विकास के लिए मुझसे जुड़े रहते थे । बुजुर्ग समाज के संस्थापक अध्यक्ष स्मृति शेष, भोलानाथ आलोक की स्मृति को सहेजे रखने तथा स्थानीय बुजुर्ग समाज को आपसी संवाद के लिए जगह प्रदान करने के उद्देश्य से बुजुर्ग समाज के पुराने ठौर वखली जगह के समिप ही स्मृति शेष, भोलानाथ के नाम एक भवन का निर्माण जारी है । यह स्मृति भवन निर्मित होते.ही पूर्णिया के स्थानीय बुजुर्ग समाज को सुपुर्द किया जाएगा ।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर