अररिया में चुनाव प्रचार थमा, मंगलवार को होगी मतदान

फारबिसगंज/अररिया, 05 मई (हि.स.)। अररिया संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को होने वाले लोकसभा चुनाव का मतदान को लेकर की गयी तैयारियों की जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम इनायत ख़ान ने कहा कि आज शाम से चुनाव प्रचार बंद हो चुका है. अब केवल डोर टू डोर प्रचार की इजाजत होगी. राजनीतिक दलों की सभाएं व रैलियों की अनुमति नहीं होगी. चुनाव के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. क्रिटिकल लोकेशन पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

अपने कार्यालय कक्ष में मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए डीएम इनायत ख़ान ने जहां चुनाव के लिए बनाये गये मतदान केंद्रों सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दीं. वहीं कहा कि जिले में होने वाले चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर वीवीपैट मशीन का इस्तेमाल होगा।

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि समाहरणालय के आत्मन कक्ष में विधानसभा वार जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित हो चुका है. चुनाव के मद्दे नजर आज शाम से भारत नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा सील कर दी गयी है. जबकि अंतर जिला सीमा पर सोमवार से बैरियर लगा कर सख्त चेकिंग अभियान चलाया जायेगा. ताकि असामाजिक तत्व जिले की सीमा में प्रवेश न कर सकें.

चिन्हित क्रीटिकल लोकेशन की जानकारी देते हुए डीएम ने बताया कि क्रीटिकल बूथों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती रहेगी. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीएम ने मतदान के लिए आवश्यक वैकल्पिक दस्तावेजों के साथ साथ प्रत्याशियों के लिए वाहनों की अनुमति आदि की भी जानकारी दी.

डीएम ने बताया कि लोकसभा चुनाव में भीषण गर्मी की संभावना को देखते हुए मतदान केंद्रों पर तैनात मतदान कर्मी व सुरक्षा कर्मियों के स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखने के लिए विशेष इंतजाम किए गए है. मतदान केंद्रों पर सभी के लिए स्वच्छ पेयजल सहित अन्य जरूरी इंतजाम उपलब्ध रहेंगे. मतदान को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी है

प्रिंस कुमार/ हिन्दुस्थान समाचार /चंदा

   

सम्बंधित खबर